Leo Horoscope for 2024 in Hindi

सिंह राशि भबिष्यफल 2024 :

सिंह राशि भबिष्यफल : यह साल 2024 सिंह राशि बाले जातकों के लिए मध्यम फलकारी रहेंगे । कभी ख़ुशी तो कभी गम बाला बातबरण रहेगा । इस साल स्वास्थ्य तो ठीक रहेगा, परंतु फिर भी आपको परिबार के किसी सदस्य या मित्र के सास्थ्य को लेकर दो –तीन बार हॉस्पिटल जाना पड़सकता है । शनि सप्तम में स्थित है ।अत: जीबन साथी का स्वास्थ्य डबाडोल रह सकता है ।

बृहस्पति भाग्य में है ।कैरियर के लिहाज से मह्व्त्पूर्ण योजना बनायेंगे । ब्यापार ब कारोबार बिस्तार की जो योजना पिछले काफी से चल रही थी , उस पर काम सुरु होगा । आपका पूरा फॉक्स ब्यापार को बढाने पर होगा ।मार्केटिंग पर ध्यान देंगे ।चंद्रमा बर्षारंभ में आपकी राशि में स्थित है ,जो मनोबल को काफी बलबान रखेगा ।चल –अचल सम्पति में इजाफा होगा । इस साल आप भूमि, भबन ,बाहन आदि की खरीद कर सकते हैं ।हालांकि खरीददारी से पूर्ब कागजात को अच्छी तरह से चैक कर लें, अतिबिश्वास में आपके साथ कोई बिश्वासघात हो सकता है ।राशि का स्वामी सूर्य पाँचबे तथा मई तक बृहस्पति भाग्य स्थान में स्थित है ।बिद्यार्थी पूर्ण रूप से अपने अध्यन पर केन्द्रित रहेंगे ।बिद्यार्थियों का परिणाम भी उनकी मेहनत ब परिश्रम के अनुकूल ही आयेगा । नौकरी से संबंधित परीक्षा बिभागीय परीक्षा, प्रमोशन आदि से सम्बन्धित परीक्षा में सफलता दृष्टिगोचर हो रही है ।

अगर आप राजकीय सेबा में हैं , तो यह साल आपके लिए उन्नतिप्रद रहेगा ।आपको नौकरी में महत्वपूर्ण कार्यभार मिल सकता है, फिर भी आपको ब्यबहार में साबधानी रखने की आबश्यकता है । अजनबी ब अपरिचित ब्यक्तियों से साबधान रहे ।मई के पश्चात देबगुरु  बृहस्पति आपकी राशि से दशम स्थान में आकर आने से नौकरी में कार्यभार अधिक रहेगा ।ब्यापार में आपकी नबीन योजना ब नई प्लानिंग पर काम शुरू होगा । केतु दूसरे स्थान में स्थित है ।अत: पैसा पास में नहीं टिक पायेगा । धन आने से पहले जाने का रास्ता तैयार रहेगा । कहीं से रूका हुआ ब अटका रूपया प्राप्त होगा । शनि सातबें स्थान में स्थित है । अत: प्रेम प्रसंग ब संबंध पारिबारिक तनाब का कारण बन सकता है । आपको पारिबारिक जीबन में बेहतर तालमेल बनाना चाहिए। घर के बड़े बुर्जुग का आशीर्वाद प्राप्त होगा , हालाकिं उनका स्वास्थ्य जरुर चिंता का कारण बनेगा । मित्रों की संख्या बढ़ेगी हालाकिं मित्र सच्चे ब अछे नहीं होंगे ।अबसरबादी मित्रों से साबधानी रहें ।आप सिंह राशि के जातक हैं । सिंह राशि के जातक अति उत्साही होते हैं , तथा अति –उत्साह में कई बार ऐसे काम कर जायेंगे, जिसकी कभी किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी । कोर्ट केस बिबाद आदि से बचना चाहिए ।

सिंह राशि भबिष्यफल (घर-परिबार, संतान ब रिश्तेदार )

इस साल बिबाह योग्य जातकों के बिबाह की बात आगे बढ़ेगी । बातचीत का सिलसिला जरूर आरम्भ होगा । आप यह महसूस करेगे की जीबन साथी से कदम –कदम पर आपको साथ ब सहयोग मिल रहा है । हालाकिं बर्ष पर्यन्त सप्तम में शनि के कारण जीबन साथी का स्वास्थ्य जरुर कमजोर रह सकता है । 30 जून से 15 नवम्बर तक शनि के बक्र काल में ज्यादा साबधानी अपेक्षित है ।संतान की शिक्षा , बिबाह, कैरियर आदि पर जमकर खर्चा होगा । संतान आपकी आज्ञा में भी रहेगी । भाइयों से सम्पति संबंधी बिबाद ब बंटबारे से संबंधित बिबाद क्न्हीं न कंहीं किसी की मध्यस्थता से सुलझ जाएगा । रिशेदारों से आपको भाबनात्मक सम्बल प्राप्त होगा । पिता पुत्र में बैचारिक मतभेद रहेंगे । इसी प्रकार 30 जून से 15 नवम्बर के मध्य शनि के बक्रकाल में घर के किसी बरिष्ठ ब बुर्जुगों सदस्य के स्वास्थ्य गड़बड़ हो सकता है । ब्रुहस्पति मई के पश्चात दशम स्थान में आकर संतान के कैरियर बिबाह आदि से सम्बन्धित शुभ समाचार दिलबा सकते हैं ।

सिंह राशि भबिष्यफल (बिद्याध्यन, पढ़ाई ब कैरियर )

बिद्यार्थियों के लिए यह साल 2024 उपलब्धियों से परिपूर्ण रहेगा ।बिदयार्थियो को सफलता मिलेगी । कैरियर ब नौकरी से सम्बन्धित परीक्षा, बिभागीय परीक्षा का परिणाम अनुकूल आयेगा ही । परंतु आप पूरी लगन पूरी निष्ठा ब इमानदारी से अध्यन में जुट जाए । कुसंगति ब गलत लोगों से दूर रहें ।साथ ही सोशल मीडिया फेसबुक, व्हाटस्प आदि से दूरी बनाकर रखें ।मेडिकल , इंजीनियरिंग ब मैनेजटमेंट से जुड़े बिद्यार्थियों के लिए साल उपयुक्त है ।मई के पश्चात दस्बां शनि परिश्रम से लाभ दिलबा सकता है ।नौकरी में थोडा दबाब बना रहेगा ,वर्क प्रेसर के साथ –साथ वर्क लोड भी रहेगा ।पुस्तकों को मित्र बनाए , लक्ष्य पर पैनी नजर आपको सफलता की और अग्रसर करेगी ।बिद्यार्थी को मन ब ध्यान को एकाग्र करने के लिए मैडिटेशन (ध्यान) करे ।

सिंह राशि भबिष्यफल (प्रेम –प्रसंग ब मित्र )

बर्षारंभ में पांचबे स्थान में मंगल –सूर्य का योग है ।अत: प्रेम प्रसंगों में ब्यस्त रहेगा ।बृहस्पति –मंगल में बर्षारंभ में परिबर्तन योग प्रेम संबधों के लेकर तनाब भी रखेगा ।पारिबारिक सुख शान्ति तो बाधित होगा ही ।साथ ही प्रेम प्रसंगों के उजागर होने का भय है ।आप इस साल 30 जून से 15 नवम्बर के मध्य किसी मित्र द्वारा बिश्वास्घात या धोखे का शिकार हो सकते हैं , मित्र कोई सच्ची झूठी कहानी सुनाकर आपके बिश्वास का नाजायाज फायदा उठा सकते हैं ।दायरे में, मर्यादा के अंतर्गत किया गया प्रेम आपके ब्यक्तित्व को ऊंचाइयाँ प्रदान करेगा ।प्रेम का समाधान इस साल में निकलने के आसार है ।खर्चों पर नियन्त्रण रखें अन्यथा उधार लेने की भी नौबत आ सकती है । संतान की शिक्षा, बिबाह ब सगाई इत्यादि पर इस साल किसी खर्च के योग है । नौकरी में आगे बढ़ने के अबसर आपकी प्रतीक्षा कर रहे हैं ।लेकिन आपको पहले से और ज्यादा मेहनत ब परिश्रम करने की आबश्यकता है ।प्राइवेट नौकरी में लक्ष्यों को हासिल करने का दबाब तो रहेगा , लेकिन आप सूझ –बुझ और बिबेक से लक्ष्यों को अंतिम समय तक हासिल कर लेंगे ।

सिंह राशि भबिष्यफल (शारीरिक सुख एबं स्वास्थ्य )

स्वास्थ्य को लेकर यह साल ठीक रहेगा । किसी गंभीर ब घातक बिमारी की आशंका ब संभाबना नहीं है ।छोटी- मोटी बीमारियों से परेशानियां रहेगी । ब्रुहस्पति का परिभ्रमण इस बर्ष मई तक नबम भाब में है ।अत: मौसमी बीमारियाँ , सर्दी,खांसी, जुकाम ,सिरदर्द जैसी ब्याधि हाबी हो सकती है । पुराना रोग ज्यादा परेशान नहीं करेगा , परंतु पुराने रोग के प्रति साबधान अबश्य रहे ।खान –पान , पाचन तंत्र के रोगों के प्रति भी साबधान रहें । बाहन साब्धानिपूर्बक चलाबे ।30 जून से 15 नवम्बर के मध्य शनि का बक्र्त्व परिभ्रमण नुक्सान प्रद रह सकता है ।शारीरिक ब्यायाम का ध्यान रखे ।अपनी दिनचर्या ब खान पान को ब्यबस्थित रखें ।

सिंह राशि भबिष्यफल (ब्यापार, ब्यबसाय ब धन )

सिंह राशि के जातक अति उत्साही ब ऊर्जाबान होते है । इस बर्ष काम –काज में आप अपनी ऊर्जा ब क्षमताओं का भरपूर इस्तेमाल करेंगे । हालाकिं बाजार में चल रही सुरती ब मंदी से आपका काम –काज प्रभाबित होगा ।लेकिन फिर भी अपनी मेहनत अपने परिश्रम से आप हर चुनौती का दृढ़ता से मुकाबला कर देंगे, ब्यापार में काफी ठोस ब महत्वपूर्ण निर्णय लेगें , जिससे आपके मुनाफे में बृद्धि होगी , इस बर्ष ब्यबसायिक गतिबिधियाँ तेज रहेगी । मई के पश्चात गुरु कर्म स्थान दशम भाब में आकर आपके काम को बढायेंगे । अतिरिक्त कार्यभार भी रहेगा । ब्यबसायिक प्रतिद्वंदीयों ब प्रतिस्पर्धियों से आप अपने आपको आगे पायेंगे । कोई सरकारी दिक्कत या परेशानी हो सकती है । भागीदार की गतिबिधि पर नजर रखें । इस बर्ष सम्पति के रख –रखाब पर खर्चा होगा ।मकान की मरम्मत आदि पर खर्चा होगा ।धन संचय का मामला कमजोर ही रहेगा , पैसा पास में टिक नहीं पायेगा ।कुछ अप्रत्याशित ब आकस्मिक खर्चो की स्थिति भी रहेगी ।रिश्तेदारों से लेन-देनब हिसाब –किताब साफ़ रखें ।अन्यथा रिश्तों में खटास पैदा हो सकती है ।क्वालिटी की बजाय क्वांटिटी पर ध्यान दें ।

सिंह राशि भबिष्यफल (बाहन, खर्च ब शुभ कार्य )

इस बर्ष आपको बाहन से परेशानी रहेगी । बाहन पर बार –बार खर्चा करने के बाबजूद भी आपको बाहन से परेशानी रहेगी ।इस साल खर्चा दबाकर होगा , परंतु खर्च के साथ –साथ आय भी दबाकर ही होगी । इस बर्ष नया बाहन खरीदने का बिचार भी आप बना सकते हैं । अचल सम्पति की खरीद के योग बने हुए है ।जंहा तक शुभ खर्च की बात हैं ।मई 2024 के बाद बृहस्पति का बृषभ राशि में परिभ्रमण किसी शुभ ब मांगलिक कार्य की रूपरेख बना सकता है । घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य पर खर्चा हो सकता है ।

सिंह राशि भबिष्यफल (हानि ,कर्ज ब अनहोनी )

इस साल 30 जून से 15 नवम्बर के मध्य शनि के बक्र काल में किसी रिश्तेदार या घनिष्ठ ब्यक्ति के साथ कोई अनहोनी हो सकती है । ब्यापार में बिस्तार की योजना ,या भूमि , भबन बाहन की खरीद के लिए ऋण लेना पड सकता है ।इस साल शुभ कार्य ब मांगलिक ऋण लेना पड़ेगा । जंहा तक धन हानि का प्रश्न है । इस साल धन हानि की संभाबना नहीं है , परंतु किसी पर भी अत्यधिक बिश्वास हानि का कारण बनेगा ।

सिंह राशि भबिष्यफल (यात्राऐ )

इस बर्ष काम –काज को लेकर आप यात्राऐ करेंगे । बर्ष के पूर्बार्द्ध में परिबार के साथ किसी धार्मिक यात्रा या घुमने –फिरने का कार्यक्रम बन सकता है । यात्राओं में आपने भोजन ब खान –पान का बिशेष ध्यान रखें ।

सिंह राशि भबिष्यफल उपाय :

बर्ष की शुभता बढाने के लिए सूर्य आराधना करे ।ॐ घृणी सूर्याय नम: मंत्र की 1 माला नित्य करे । लाल रंग का सुगन्धित रुमाल पास में रखे । 5 ¼ रति का माणिक्य रत्न सूर्य यंत्र में जड्बाकर धारण करे । अनार के पौधे को जल  नित्य सींचे ।

आचार्य प्रदीप कुमार (मो) :+91- 9438741641 (Call/ Whatsapp)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *