कर्क_राशि_भबिष्यफल_yrvk7y

Cancer Horoscope for 2024 in Hindi

कर्क राशि भबिष्यफल 2024:

कर्क राशि भबिष्यफल : साल 2024 आपके लिए चुनौतियों से परिपूर्ण रहेगा , बृहस्पति दशम स्थान में तथा एकादश स्थान में चलायमान रहेंगे , बही शनि महाराज बर्ष पर्यंत आठ्बे स्थान में चलायमान रहेंगे ।अत: शनि की ढेया का भोग रहेगा , स्वास्थ्य के प्रति की गई लापरबाही के परिणाम घातक रह सकते है । स्वास्थ्य में नियमित जांच ब परिक्षण करबाते रहें । इस बर्ष सिरदर्द, पेट से सम्बन्धित ब्याधि पाचनतंत्र के रोग , पैरों की तकलीफ रहेगी । ब्लड प्रेशर ब सुगर जैसी दीर्घकालिक बीमारियों, हार्ट डिजीज बगैरा में समय समय पर दबाई लेते रहें । जंहा तक धन की बात है ,रुपयों की आई चलाई रहेगी । पैसा जितनी तीब्रता से तेजी से आयेगा उनकी ही तेजी से खर्च भी हो जायेगा ।हालाकि ब्यापार में आप किसी नबीन तकनीक ब हुनर का उपयोग करेंगे , आपको उसमे अच्छी संभाबनएं नजर आयेगी । लेकिन जब आप उसे कार्यरूप में परिणित करने बैठेंगे तो बाधाएं ब उडचने आयेगी । नौकरी शुदा जातको को पदोन्नति या महत्वपूर्ण पोस्टिंग प्राप्त हो सकती है । सहकर्मी ब बाँस से संबंध अछे रहेंगे, परंतु गुप्त षडयंत्र सक्रिय रहेंगे । और बो आपकी शिकायत कहीं कर सकते हैं । आपको किसी गुप्त योजना या षडयंत्र में उलझा सकते हैं ।

इस बर्ष कर्क राशि के लोगों पर शनि की ढेया का प्रभाब रहेगा । अत: एक-एक कदम फूंक –फूंक कर रखने की आबश्यकता है । कई बार काम बनता –बनता रूक ब अटक जायेगा ।इस बर्ष पारिबारिक दृष्टि से भी काफी उठापटक रहेगी ।हालाकि जीबन साथी का आपको भरपूर साथ ब सहयोग मिलेगा ।ब्यापार में बिस्तार की योजना लम्बित होगी , कहीं पर कोई ब्यापारिक आर्डर या पैसा भी फंस सकता है । आपको काम –काज में, कार्यक्षेत्र में गुणबत्ता पर ज्यादा ध्यान देने की आबश्यकता है ।क्वांटिटी के चक्कर में क्वालिटी के साथ कोई समझोता नहीं करे । सार्बजनिक महत्व के कार्यो ब समाजसेबा के कार्यो में पारदर्शिता रखें , कोई आरोप या झूठा कलंक आप पर लग सकता है , पति –पत्नी में यदा- कदा बैचारिक मतभेद भी उत्पन्न हो सकते हैं ।प्रेम प्रसंगों में साबधानी रखें , अपयश ब हानि का कारण बन सकते है । माता –पिता ब बड़े –बुर्जुगों का आशीर्वाद प्राप्त होगा , उस आशीर्वाद के सहारे आप बड़े से बड़ा संकट पार कर लेंगे । किसी दिब्य ब प्रेरणास्पद ब्यक्ति से मुलाकत आपके भाग्य के द्वार खोल देगा । मंगल –सूर्य की युति बर्षारंभ में है ,तथा 30 जून से 15 नवम्बर तक शनि का बक्र परिभ्रमण कोर्ट केस ब किसी कानूनी अडचन की स्थिति को रखेगा । सम्पति ब बटबारे संबन्धी बिबाद तो उलझेगा ही परंतु साथ ही काम –काज से जुड़ा हुआ कोई मुकदमा भी समस्या पैदा कर सकता है ।

आपको इस साल बाणी ब क्रोध पर नियन्त्रण रखना चाहिए । आप कर्क राशि के जातक है , कर्क राशि के जातक थोड़े भाबुक प्रबृति के होते है , भाबकुता में कई आप निर्णय गलत ले लेंगे ।

कर्क राशि भबिष्यफल (शारीरिक सुख एबं स्वास्थ्य )

यह साल आपके लिए थोडा सा स्वास्थ्य की दृष्टि से ढीला रह सकता है ।काम –काज की ब्यस्तताओ के चलते आपका स्वास्थ्य प्रभाबित होगा ।अपनी दिनचर्या ब खान पान को ब्यबस्थित ब सुनियोजित रखें, इस समय मौसमी बीमारियों की स्थिति तो रहेगी ही साथ ही किसी गंम्भीर बिमारी की भी संभाबना है ।30 जिन से 15 नवंबर के मध्य शनि के बक्र काल में कोई दुर्घटणा या एक्सीडेंट हो सकता है , बाहन साबधानी पुर्बक चलाबे। घर के बरिष्ठ ब्यक्ति ब बुर्जुगों ब्यक्ति का स्वास्थ्य डबाडोल हो सकता है ।जिस कारण आपको अस्तपाल की यात्रा करनी पड़ेगी ।

कर्क राशि भबिष्यफल (ब्यापार ,ब्यबसाय ब धन )

काम काज को पटरी पर लाने के लिए आप भरसक प्रयास करेंगे , काम में अबरोध ब रुकाबट आयेगी ।काम काज में ब्यबस्याओ को दूरस्त करने के लिए आपको ऋण लेना पड़ सकता है ।ब्यब्सायिक प्रतिद्वन्दी ब प्रतिस्पर्धी इस साल आपको कड़ी चुनौती देंगे । चंद्रमा बर्षारंभ में दुसरे स्थान धन भाब का आया है ,पैसा आने से पहले जाने का भी रास्ता तैयार रहेगा ।धन संचय बाला मामला कमजोर रहेगा ।नौकरी में कार्यक्षेत्र में एक के बाद एक समस्याएँ मुंह फाड़े खड़ी रहेंगी । एक तरफ बॉस ब अधिकारी को संतुष्ट करना मुसीबत का कारण बन सकता है । आपके अधीनस्थ ब्यक्ति आपके साथ कोई बिश्वास्घात कर सकते है ।भागीदार की गतिबिधियों पर ब आर्थिक कार्यकलापों पर नजर रखें ।कार्यक्षमता ब कार्यकुशलता में बढ़ोतरी तो होगी परंतु कहीं न कहीं परिणाम ब प्रतिफल कमजोर रहेंगे ।आप पूरी ऊर्जा पुरे जोश से काम के प्रति समर्पित रहेंगे । कर्मचारी या भागीदार ब्यापार संम्बधी गोपनीयता का सौदा कर सकते हैं । भूमि, भूखंड ,प्लाट आदि खरीदने से पहले अच्छी तरह जांच पड़ताल कर लेबें। कागजाद को आप स्वयं चैक करने के साथ –साथ किसी बिशेषंज्ञ बकील आदि से भी परामर्श करें ।आप नई तकनीक का प्रयोग ब्यापार में करेंगे , जो बेशक फिलहाल लाभ नही देगा , परंतु आगे चलकर उससे लाभ प्राप्त होगा । 30 जून से 15 नवम्बर के मध्य शनि बक्र स्थिति में चलायमान रहेंगे ।अत: इस दरम्यान धन हानि के पूरे –पूरे योग बन रहें है । शेयर्स , लाटरी , जुआ सट्टे से उचित दूरी बनाकर रखें । कोई बड़ा आर्डर या डील कैंसिल हो सकती है । पैसा अटक जाएगा ।रिश्तेदारों पर रुपयों –पैसों के मामले में भरोसा नहीं करें ।

कर्क राशि भबिष्यफल (घर परिबार संतान ब रिश्तेदार )

ब्यबसायिक ब काम-काज की उठापटक के बीच आप परिबार के लिए बिलकुल समय नहीं निकाल पायेंगे । भाईयों से कभी कभार मतभेद ब बिबाद हो सकता है । इस समय मूलमंत्र एक ही रहेगा कि कई मामलों में चुप ही रहे । सम्पति संबंधी बिबाद ब बटबारे के बिबाद से तनाब उत्पन्न हो सकता है । पति –पत्नी दोनों एक दूसरे की भाबनाएँ तथा परिस्थितियाँ समझकर ही आचरण करेगें ।आप देखेंगे की इस मुश्किल समय जीबन साथी आपके साथ कन्धे से कंधा मिलाकर आपके साथ खड़ा है ।घर के बरिष्ठ लोगों का आशीर्वाद प्राप्त होगा । रिश्तेदारों से ज्यादा सहयोग की उम्मीद नहीं की जा सकती । बिबाह योग्य जातकों के बिबाह की बात तो आगे बढ़ेगी लेकिन बात किसी मुकाम पर नहीं पहुँच जायेगी ।30 जून से 15 नवम्बर के मध्य शनि के बक्र्स्थ परिभ्रमण के कारण संतान को लेकर मन में चिंता रहेगी । संतान की गतिबिधि हरकत ब कार्यकलाप पर नजर रखें ।संतान के कैरियर को लेकर भी मन में कुछ चिंता आशंकाएं रहेगी । शनि की शांति के लिए काले घोड़े की नाल की शनि मुद्रिका मध्य अंगुली में धारण करे ।

कर्क राशि भबिष्यफल (बिद्याध्यन , पढ़ाई ब कैरियर )

कर्क राशि  के जातक इस साल अधयन में रहेंगे ।खूब जमकर मेहनत करेंगे ,हालाकिं परिणाम जरूर कुछ कमजोर रहेगें । पढ़ाई से ध्यान भटकेगा । कैरियर में नौकरी में लक्ष्यों को पूरा करने का दबाब रहेगा । अधिकारी बाँस आपके काम से ज्यादा संतुष्ट नहीं रहेंगे ।किसी न किसी कारण से कार्यक्षमता में कमी देखि जायेगी ।आपको सत् परिश्रम नहीं छोड़ना चाहिए । 1 मई 2024 के पश्चात गुरु लाभ स्थान में आकर बिभागीय परीक्षा , नौकरी से सम्बन्धित परीक्षा , जॉब इंटरव्यू आदि में सफलता दिला सकते हैं । मैनेजमेंट के क्षेत्र में तथा इंजीनियरिंग के क्षेत्र में प्रयासरत बिद्यार्थियों को आंशिक सफलता मिल सकती है । प्रेम प्रसंगों ,सोशल मीडिया से उचित दूरी बनाकर रखे ।30 जून से 15 नवम्बर के मध्य स्वास्थ्य कारणों से शिक्षा प्रभाबित होगी ।

कर्क राशि भबिष्यफल (प्रेम प्रसंग ब मित्र )

पंचमेश मंगल बर्षारंभ में खडडेमें पड़ा है तथा शुक्र पंचम स्थान में है ।अत: प्रेम प्रसंगों ब संबधों को मामले में साबधानी रखे कोई षडयंत्र या बिश्वास घात हो सकता है । हनी ट्रैपिंग हो सकती है ।हालाकिं पंचम में शुक्र के कारण प्रेम प्रस्ताब जरुर प्राप्त होंगे । लेकिन प्रेम संबंध नुक्सान का कारण बन सकते हैं ।मित्रो की संख्या बढ़ेगी तथा आप यह महसूस करेंगे की मित्र हर स्थिति परिस्थिति में आपके साथ खड़ा है ।मित्र वक़्त बेवक्त में आपके काम आयेंगे । आप भी मित्र की हर संभब सहायता करने को तत्पर रहेंगे ।

कर्क राशि भबिष्यफल (बाहन ,खर्च ब शुभकार्य )

इस बर्ष बाहन कष्ट होगा, बाहन बार बार खराब होगा तथा बाहन के रख रखाब ब मेंटेनेंस पर इस बर्ष खर्च भी होगा । बाहन साबधानी पुर्बक चलाबे , शराब पीकर बाहन चलाना या लापरबाही सीधे खतरे को निमंत्रण हैं ।क्यूंकि आपके राशि शनि की ढेया के प्रभाब में हैं । उसमे भी 30 जून से 15 नवम्बर के बिच ज्यादा साबधानी की आबश्यकता रहेगी । बेतहाशा खर्चो में बृद्धि होगी ।फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखे । घर के रखरखाब पर भी धन राशि ब्यय होगी जंहा तक शुभ कार्य ब मांगलिक कार्य की बात है ।इस बर्ष संभाबना थोड़ी कम ही है ।

कर्क राशि भबिष्यफल (हानि ,कर्ज ब अनहोनी )

शेयर बाजार, सट्टा लाटरी  आदि से बचकर रहें ।धन हानि की प्रबल संभाबना है , इस साल भाग्य आपका साथ नही दे रहा है । आर्थिक मामलों में आपका हाथ इतना तंग रहेगा की रोजमर्रा के खर्चो के लिए भी आपको लोन लेना पड़ सकता है । जंहा तक अनहोनी का प्रश्न है घर किसी बरिष्ठ सदस्य के साथ कोई अनहोनी हो सकती है । साबधान ब सतर्क रहे ।

कर्क राशि भबिष्यफल (यात्राए )

इस बर्ष बाहरी यात्राए होगी ।लम्बी दूरी की यात्राओं की संभाबनाए हैं । यात्राओ में कष्ट के योग है ।खान –पान का ध्यान रखे ,ज्यादा तला गला फाष्ट फ़ूड ब जंक फ़ूड खाने से बचें ।

कर्क राशि भबिष्यफल उपाय :

शिब चालीसा का पाठ करें ।साल की शुभता बढाने के लिए ॐ नम: शिबाय के 108  बार जप भी लाभप्रद रहेगा ।शिबलिंग पर सोमबार को कचा दूध मिश्रित जल चढाबे । चंद्रकांत मणि युक्त चन्द्र यंत्र गले में धारण करे । सोमबार को 7 आंकड़े के पुष्प शिबलिंग पर चढाबे ।

आचार्य प्रदीप कुमार (मो) :+91 -9438741641 (Call/ Whatsapp)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *