Latest Kheti Kisani News in Hindi

सोने से भी महंगी मिलती है यह सब्जी, 1 किलो की कीमत सुन हो जाएंगे बेहोश, जानिए इस सब्जी का नाम

सोने से भी महंगी मिलती है यह सब्जी, 1 किलो की कीमत सुन हो जाएंगे बेहोश, जानिए इस सब्जी का नाम। अगर आपको आलू-प्याज महंगा लगता है, तो आज हम आपको शुद्ध सोने से भी महंगी सब्जी के बारें में बताने जा रहे है।

Latest Kheti Kisani News in Hindi

Latest Kheti Kisani News in Hindi: बाजार में कई तरह की सब्जियां मिलती है, जिसमे कुछ सब्जी महंगी तो कुछ सब्जी सस्ती मिलती है। तो कुछ के भाव समय पर बढ़ते और घटते रहते हैं। लेकिन क्या आपने कभी लाखों रुपए किलो में बिकने वाली सब्जी के बारे में सुना है। अगर नहीं तो आज हम आपको इस सब्जी के बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं, जिसकी कीमत लाखों तक जाती है।

24 कैरेट सोने से भी महंगी मिलती है यह सब्जी, 1 किलो की कीमत सुन हो जाएंगे बेहोश, जानिए इस सब्जी का नाम

₹100000 किलो में बिकने वाली सब्जी

जी हां बाजार में ऐसी भी सब्जियां आती है जिनकी कीमत ₹100000 किलो तक हो सकती है। अगर आपको सुनकर हैरानी हो रही है तो मत होइए यह सच है क्योंकि इस सब्जी का इस्तेमाल, ऐसी चीज बनाने में किया जाता है कि महंगी हो जाती है और बहुत कम मात्रा में पाई जाती है। इस वजह से इसकी कीमत इतनी ज्यादा है तो आपको यह सब्जी का नाम बता दे तो इसे हॉप शूट्स कहा जाता है। इसके पौधों में फूल भी पाए जाते हैं। आपको बता दे कि इससे बियर तैयार की जाती है। इसकी वजह से ही अंदाजा लगाया जाता है, इसकी कीमत इतनी ज्यादा है। आइये जाने यह कहां पाई जाती है।

सबसे महंगी सब्जी

यह सब्जी विश्व भर में सबसे महंगी सब्जियों में से एक है जिसे हॉप शूट्स कहते हैं। यह विदेशों में अधिकतर पाई जाती है। उसकी कीमत भी विभिन्न देशों में अलग है जिसमें अगर अपने देश की बात करें तो इसकी महंगाई का आप अंदाजा लगा सकते हैं कि 85000 से लेकर एक लाख तक जाती है। इस सब्जी से सिर्फ बियर ही नहीं कई दवाइयां भी बनाई जाती है। अब इसकी खेती की बात करें तो यह जर्मनी और यूरोपीय देशों में की जाती है। इतना ही नहीं एक समय तो इसमें इंग्लैंड में टैक्स तक लग गया था।

इसी तरह Latest Kheti Kisani News in Hindi हिन्दी मे पाने के लिए https://vyapartalks.com/ पर जाए जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *